VIDEO: कराची में कबीर खान का हुआ विरोध, ‘Shame-Shame’ के नारे लगे

kabir-karachi-580x395-580x394.jpg

कराची: ‘बजरंगी भाईजान’ के निर्देशक कबीर खान ने मंगलवार को कराची पहुंचे जहां पर उनका जमकर विरोध हुआ. एयरपोर्ट पर कबीर खान के खिलाफ लोगों ने ‘शेम-शेम’ के नारे लगाए. कबीर खान कराची में एक इवेंट में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. इवेंट खत्म होने के बाद  जब कराची से लाहौर जाने के लिए कबीर खान एयरपोर्ट पहुंचे लोग उनका विरोध प्रदर्शन करने लगे और नारे लगाए.
सिर्फ कबीर खान का विरोध ही नहीं हुआ बल्कि उनके सामने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए गए. विरोध करने वालों ने उऩ्हें जूते भी दिखाए. एयरपोर्ट पर लोगों ने उन्हें चारों तरफ से घेर लिया था और जूते दिखा रहे थे. जब तक कबीर खान एयरपोर्ट में अंदर नहीं चले गए तबतक विरोध होता रहा.

बता दें कि ये लोग कबीर खान का विरोध इसलिए कर रहे थे क्योंकि उनकी फिल्म फैंटम में पाकिस्तान को टेररिस्ट नेशन की तरह दिखाया गया था.  फिल्म ‘फैंटम’ 2008 के मुंबई आतंकी हमले पर आधारित है, जिसमें पाकिस्तानी आतंकवादियों को दोषी ठहराया गया था.
कबीर खान ने कहा, “फिल्म ‘फैंटम’ में दोनों देशों के कुछ समूहों को दिखाया गया है, जो हमेशा लोगों से लोगों के बीच संपर्क कराने की कोशिश करते हैं.” उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि जब भी कहीं आतंकवादी हमला होता है तो दोनों देशों की मीडिया हंगामा खड़ा करती है, जो लोगों की धारणा बनी हुई है.”

बता दें कि पिछले साल जब ये फिल्म रिलीज हुई थी तो उस वक्त पाकिस्तान में इसे बैन कर दिया गया था.  पाकिस्तान की अदालत ने ये फैसला जमात-उद-दावा प्रमुख और 26-11 के मुंबई आतंकी हमलों के साजिशकर्ता हाफिज सईद की याचिका पर सुनाया था.  सईद ने आरोप लगाया था कि 26-11 के हमलों के बाद की परिस्थितियों पर बनी फिल्म में उसके तथा उसके संगठन के खिलाफ दुष्प्रचार फैलाया जा रहा है.

लाहौर हाईकोर्ट ने जज शाहिद बिलाल हसन ने सईद के वकील और सरकार के विधि अधिकारी की दलीलों को सुनने के बाद पाकिस्तान के सिनेमाघरों में सैफ अली खान अभिनीत इस फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने का आदेश जारी किया.
हालांकि कबीर खान ने ही सलमान स्टारर फिल्म बजरंगी भाईजान भी बनाई थी जिसमें पाकिस्तान को बहुत अच्छे तरीके से दिखाया गया है. इस फिल्म ने पाकिस्तान में अच्छी कमाई भी की थी और लोगों ने इस फिल्म की प्रशंसा भी की थी.
 

By: एबीपी न्यूज़ वेब डेस्क |
Last Updated: Wednesday, 27 April 2016 1:57 PM
Source: http://abpnews.abplive.in/bollywood/watch-indian-filmmaker-kabir-khan-faces-angry-protest-at-karachi-airport-364989/

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Don't have account. Register

Lost Password

Register