घर खरीदने वालों के लिए खुशखबरीः दिल्ली-एनसीआर में सस्ते हुए मकान

building-1-580x395.jpg

नई दिल्लीः अगर आप भी दिल्ली-एनसीआर में घर खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर आई है. इतना ही नहीं किराए पर रहने वाले लोगों के लिए भी दिल्ली-एनसीआर मे अच्छे घर सस्ती कीमतों पर मिलने की उम्मीदें बढ़ गई हैं. वजह है कि दिल्ली-एनसीआर में जनवरी-मार्च तिमाही के दौरान घरों के दाम 1 फीसदी तक घट गए हैं. इससे पिछली तिमाही के मुकाबले घरों की कीमतों में ये गिरावट मांग कम होने के कारण बताई जा रही है. रियल्टी पोर्टल 99एकड़्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि कमजोर मांग की वजह से मकान सस्ते हुए हैं.
रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले एक साल के दौरान घरों के किराये में भी 1 फीसदी की कमी आई है. इस रिपोर्ट में देश के 7 प्रमुख शहरों में रेसिडेंशियल रियल्टी बाजार की कीमतों और किरायों का तिमाही आधार पर आकलन किया जाता है.
कंपनी ने एक बयान में कहा कि ‘दिल्ली-एनसीआर में प्रॉपर्टी के दाम जनवरी मार्च की तिमाही में अक्तूबर-दिसंबर, 2015 की तिमाही के मुकाबले प्रति वर्ग फुट 1 फीसदी तक कम हो गए हैं. इसके अलावा किराया बाजार में भी गिरावट आई है.
99एकड़्स के मुख्य कारोबार अधिकारी नरसिम्हा जयकुमार ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर के रियल एस्टेट के ग्राफ में गिरावट दर्ज हुई है.

By: एजेंसी |
Last Updated: Tuesday, 26 April 2016 6:00 PM
Source: http://abpnews.abplive.in/business/flat-prices-in-delhi-ncr-reduced-rent-pattern-also-changed-364634/

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Don't have account. Register

Lost Password

Register