दिल्लीवासियों को राहत, फिलहाल नहीं बढ़ेगा ओला-ऊबर का किराया

uber-580x395.jpg

ऩई दिल्लीः दिल्ली में ऊबर कंपनी ने फिलहाल मांग बढ़ने पर टैक्सी का किराया नहीं बढ़ाने का फैसला किया है. दिल्ली में अभी ऑड ईवन स्कीम चल रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि ऑड ईवन के दौरान ओला और ऊबर ग्राहकों से ज्यादा किराया वसूल रहे हैं, इसके बाद ही ऊबर ने ये फैसला किया है. अरविंद केजरीवाल ने मुसाफिरों से मनमाना किराया वसूलने वाले टैक्सी चालकों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी थी. केजरीवाल ने ट्वीट में कहा कि सरकार द्वारा तय किराए से अधिक लेने वाले टैक्सी चालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उनका परमिट सस्पेंड हो सकता है और और गाड़ी भी जब्त हो सकती है.
कई मुसाफिरों ने सोमवार को सोशल मीडिया पर कहा कि हफ्ते के पहले कामकाजी दिन ऑड-ईवन स्कीम का फायदा उठाकर टैक्सी चालक लोगों से मनमाना किराया वसूल रहे हैं.
ऊबर के जनरल मैनेजर गगन भाटिया ने एबीपी न्यूज को बताया कि टैक्सी ड्राइवरों के खिलाफ कार्रवाई और उनके लाइसेंस और गाड़ी जब्त करने की धमकियों के बाद ऊबर ने ये फैसला किया है. हालांकि सर्ज प्राइसिंग यानी मांग के आधार पर किराया बढ़ाना यात्रियों के ही हित में है और इससे मांग के मुताबिक यात्रियों को गाड़ी मिलना सुनिश्चित हो जाता है. दिल्ली सरकार की ऑड ईवन स्कीम को सफल बनाने के लिए ऊबर भी कोशिश कर रही है और मांग के मुताबिक टैक्सी मुहैया कराने के लिए काम कर रही है. लेकिन सरकार से धमकी मिलने के बाद अपने टैक्सी चालकों की रोजी रोटी बचाने के लिए कंपनी ने अभी किराए ना बढ़ाने का फैसला किया है.

By: एबीपी न्यूज |
Last Updated: Monday, 18 April 2016 6:28 PM
Source: http://abpnews.abplive.in/business/ola-uber-will-not-increase-fare-of-taxi-359560/

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Don't have account. Register

Lost Password

Register