बिहार : अब नालंदा के पत्रकार को मिली ‘जान’ से मारने की धामकी

r-sbx-nalanda-journalist-dhamki-vo-2005-HSR-20.00_04_32_23.Still001-580x395.jpg

पटना : मुख़्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा में भी पत्रकार सुरक्षित नहीं है. हिंदी अखबार दैनिक जागरण के संवाददाता राजेश सिंह को पिछले कई दिनों से सत्ताधारी दल के जदयू विधान पार्षद हीरा विंद और उनके गुर्गो द्वारा कथित तौर पर जान मारने धमकी दी जा रही है. इससे पहले सिवान में हिंदुस्तान के पत्रकार को जान से मारने की धमकी दी गई है.
हद तो तब हो गयी जब आज दैनिक जागरण के संवाददाता राजेश सिंह अकेले अपने बिहार शरीफ कार्यलय में काम कर रहे थे. उसी वक्त 4 की संख्या में आये युवकों ने उन्हें अकेला पाकर पूछा की पंचायत चुनाव के दौरान वोटर को धमकाने बाली खबर किसने लिखी है. उन्होंने कहा कि ?मैंने इस खबर को लिखा है.?
तब उन लोगों ने कहा कि अगर जिन्दा रहना है तो विधान पार्षद हीरा विंद से माफी मांग लो और उनके खिलाफ खबर लिखना बंद कर दो. कथित तौर पर आरोपियों ने सिवान के पत्रकार के नाम की भी चर्चा की. राजेश ने इस घटना की लिखित शिकायत लहेरी थाने में की है. इधर नालंदा के एसपी कुमार आशीष ने कहा की इस घटना की उन्हें जानकारी मिली है.
उन्होंने कहा कि लिखित आवेदन लेकर मामला दर्ज किया जा रहा है. दोषी को बख्शा नहीं जायेगा. जदयू विधान पार्षद हीरा विंद की पत्नी हिलसा प्रखंड के इंदौत पंचायत से जिला परिषद की चुनाव लड़ रही हैं. जिसकी चुनावी कमान उनके पुत्र ने संभाल रखी थी.
14 मई को हुए चुनाव के दौरान उनके पुत्र द्वारा वोटरों को धमकाया जा रहा था जिसके आरोप में उसे हिरासत में लिया गया था. इस बाबत दैनिक जागरण में खबर छापी गयी थी. बताया जा रहा है कि इसी खबर से विधान पार्षद नाराज चल रहे थे.

By: एबीपी न्यूज |
Last Updated: Friday, 20 May 2016 9:28 AM
Source: http://abpnews.abplive.in/india-news/journalists-threatened-in-bihar-fir-lodged-378395/

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Don't have account. Register

Lost Password

Register