ये है 800 करोड़ के बैंक लोन घोटाले का मास्टर माइंड, 5 साल में बदली लाइफ

loan_1457556067

उदयपुर.सिंडीकेट बैंक में 800 करोड़ की लोन गड़बड़ी का आरोपी सीए भरत बंब एक छोटे कपड़ा व्यापारी शांतिलाल बंब का बेटा है। 1998 में सीए की प्रैक्टिस करते हुए उसने उदयपुर के कई इलाकों में प्लाॅट बेचना शुरू कर दिए थे। जानिए आखिर कैसे पिछले पांच साल में फर्श से अर्श पर पहुंच गया भरत…

– भरत के सीए प्रैक्टिस के दौरान कई बड़े व्यापारी और अधिकारी कस्टमर बन गए थे।
– उसने पांच साल में उदयपुर से सटे डबोक, भटेवर, मावली, भुवाणा, शोभागपुरा सहित कई डिमांडेबल क्षेत्रों में प्रॉपर्टी की सौदेबाजी करके प्लानिंग की।
– सीए ने पेशे में क्लाइंट बने व्यापारियों और अधिकारियों का पैसा इन्वेस्ट कराया था।
– इस बीच रॉयल राज विलास प्रोजेक्ट आने पर इसमें भरत ने कोलकाता के बड़े व्यापारी से बड़ा इन्वेस्ट कराया और प्रोजेक्ट की मुख्य भूमिका में खुद रहा।
– स्थिति यह थी कि रॉयल राज विलास प्रोजेक्ट भरत बंब का होना हर व्यक्ति के चर्चा में आ गया।
– भरत के परिचित और पुलिस अधिकारी बताते हैं कि वह रॉयल राज विलास में वर्किंग पार्टनर की हैसियत से जुड़ा है।

सिंडीकेट बैंक में थी सांठगांठ

सिंडीकेट बैंक में भरत बंब की बड़े अधिकारियों से सांठगांठ बताई जाती है। बैंक से जुड़े लोग बताते हैं कि भरत वहां के कर्मचारियों और अधिकारियों को तबादले की धमकी भी देता था। वहां के तबादले और रिक्रूटमेंट में भी भरत की काफी दखल रहती थी।

खान घूसकांड के आरोपी फ्रेंड लिस्ट में

भरत बंब भले ही परिवार के साथ फरार है। इसकी फ्रेंड लिस्ट में चर्चित खान घूसकांड मामले का आरोपी पीआर आमेटा सहित कई नामी सीए, डॉक्टर और बड़े व्यापारी शामिल हैं। प्रोजेक्ट रॉयल राज विलास के फ्लैट्स भी कुछ गवर्नमेंट व पुलिस अधिकारियों ने बुक कराए हुए हैं। घोटाले में नाम आने के बाद फेसबुक के वॉलपेपर से फोटो सहित खुद से जुड़ी अधिकांश जानकारी डिलीट कर दी है।

Source http://www.bhaskar.com/news-fbo/RAJ-UDA-OMC-syndicate-bank-fraud-accused-5270804-PHO.html

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Don't have account. Register

Lost Password

Register