ब्रिटेन में दाऊद इब्राहिम पर बड़ा ऐक्शन, करोड़ों की संपत्ति जब्त

dawood ibrahim

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के मामले में भारत को एक और बड़ी कामयाबी मिली है। ब्रिटेन ने दाऊद इब्राहिम की अपने यहां मौजूद संपत्ति को जब्त कर लिया है। दाऊद इब्राहिम के पास वॉरविकशर में एक होटल और कई घर थे जिनकी कीमत हजारों करोड़ है। बीते महीने ही ब्रिटिश सरकार ने दाऊद को आर्थिक पाबंदियों वाली सूची में भी शामिल किया था। इस संबंध में भारत पहले ही ब्रिटेन को डॉजियर सौंप चुका है।

बता दें कि बीते महीने यूनाइटेड किंगडम की ओर से जारी अपडेटेड असेट्स फ्रीज लिस्ट में दाऊद के पाकिस्तान स्थित 3 ठिकानों और 21 उपनामों का भी जिक्र किया गया था। ब्रिटेन के वित्त मंत्रालय की ओर से जारी ‘फाइनैंशल सैंक्शंस टार्गेट्स इन द यूके’ नामक लिस्ट में माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान स्थित 3 पतों का जिक्र किया गया था। ब्रिटेन की लिस्ट के मुताबिक ‘कासकर दाऊद इब्राहिम’ के पाकिस्तान में तीन पते- हाउस नं. 37, गली नंबर 30, डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी, कराची, पाकिस्तान, नूराबाद, कराची, पाकिस्तान और वाइट हाउस, सऊदी मस्जिद के पास, क्लिफ्टन, कराची शामिल हैं।

फोर्ब्स मैगजीन के मुताबिक दुनिया के मोस्ट वॉन्टेड गैंगस्टर्स में से एक दाऊद इब्राहिम की कुल संपत्ति 6.7 अरब डॉलर की है। उसे दुनिया का दूसरा सबसे अमीर गैंगस्टर माना जाता है। खबरों के मुताबिक 1993 के मुंबई बम धमाकों के मास्टरमाइंड दाऊद की ब्रिटेन में 4 हजार करोड़ की संपत्ति है।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Don't have account. Register

Lost Password

Register