बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ पोस्टर में अलगाववादी नेता का फोटो छपा

beti bachao

जम्मू-कश्मीर सरकार के लिए उस समय शर्मनाक स्थिति पैदा हो गई जब एक अलगाववादी नेता की फोटो बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के पोस्टर में लग गई। इस पोस्टर में भारत की पूर्व पीएम इंदिरा गांधी, लता मंगेशकर और सीएम महबूबा मुफ्ती के साथ अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी की फोटो लगा दी गई है। आसिया अंद्राबी फिलहाल जेल में बंद हैं।

पोस्टर का उद्देश्य उपलब्धियां हासिल करने वाली देश की महिलाओं को दिखाना है। इसे दक्षिण कश्मीर के कोकरनाग इलाके में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए आयोजित एक समारोह में लगाया गया था। अंद्राबी पाकिस्तान समर्थक दुख्तरान-ए-मिल्लत संगठन की प्रमुख हैं।

इस पोस्टर में मदर टेरेसा, पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, महान गायिका लता मंगेशकर, टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी के साथ आसिया की तस्वीर भी है। अंद्राबी को अलगाववादी गतिविधियों के कारण वर्तमान में जन सुरक्षा अधिनियम के तहत जेल में बंद किया गया है।

उनके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं जिनमें पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस 14 अगस्त और पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस 23 मार्च को पाकिस्तानी झंडा फहराना भी शामिल है। इस पर टिप्पणी के लिए किसी आधिकारिक प्रवक्ता या सरकार के किसी व्यक्ति से संपर्क नहीं हो सका है। ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रमुख अभियानों में से एक है।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Don't have account. Register

Lost Password

Register