24 अप्रैल को पंचायती राज सम्मेलन को संबोधित करेंगे मोदी

MODI-1230pm-580x395.jpg

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 24 अप्रैल को झारखंड में पंचायती राज सम्मेलन को संबोधित करेंगे जिसमें राज्यों से करीब 3,000 पंचायत प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे. इस सम्मेलन का देशभर में सभी ग्राम सभाओं तक सीधा प्रसारण किया जाएगा.
मोदी जमशेदपुर में 24 अप्रैल को राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के मौके पर पंचायती राज सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इस दौरान, वे केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक और सिक्किम को पुरस्कार भी देंगे. इन राज्यों ने पंचायतों को अभी तक सबसे अधिक अधिकार दिए हैं.
प्रधानमंत्री इन राज्यों को संचयी अंतरण सूचकांक पुरस्कार देने के अलावा पिछले तीन वर्षों में पंचायतों को सर्वाधिक अधिकार देने वाले राज्यों को वृद्धि अंतरण सूचकांक पुरस्कार देंगे. इन राज्यों में आंध्र प्रदेश, सिक्किम और ओड़िशा शामिल हैं.
राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस मनाते हुए देशभर में 21 और 24 अप्रैल के बीच ग्राम सभा की बैठकें की जा रही हैं. हालांकि चुनावों के मद्देनजर पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुदुचेरी में ये बैठकें नहीं की जा रही.
इस सम्मेलन को ग्रामीण विकास मंत्री, पेयजल व स्वच्छता मंत्री और पंचायती राज मंत्री के अलावा झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास भी संबोधित करेंगे.

By: Sabir Haque |
Last Updated: Saturday, 23 April 2016 8:52 AM
Source: http://abpnews.abplive.in/india-news/modi-will-address-the-panchayti-raj-sammelan-on-24-april-362599/

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Don't have account. Register

Lost Password

Register