मिशन 2019 के लिए नीतीश की हुंकार, ‘बीजेपी के खिलाफ एकजुट हों सभी दूसरे दल’

nitish-kumar3-580x395.jpg

नई दिल्ली/पटना: बिहार की सत्ता पर लगतार तीसरी बार काबिज होने वाले जेडीयू अध्यक्ष और सूबे के सीएम नीतीश कुमार ने मिशन 2019 के लिए बिगुल फूंक दिया है. नीतीश ने 2019 लोकसभा चुनाव की ज़मीन तैयार करते हुए बड़ा बयान दिया है. नीतीश कुमार ने कहा है कि अगर बीजेपी का हराना है तो तमाम पार्टियों को बीजेपी के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत है.
नीतीश ने कहा कि अलग-अलग लड़ाई लड़ने से फायदा होने वाला नहीं है, बल्कि बीजेपी सबका बुरा हाल करेगी. जेडीयू के नए-नए अध्यक्ष बने नीतीश ने सभी पुरानी बातों को भुलाकर बीजेपी के खिलाफ तमाम पार्टियों को एक साथ आने की अपील की है.
बीजेपी पर नीतीश का वार:
नीतीश ने ये बातें पटना के अडवांटेज कॉन्कलेव 2016 में कही.  नीतीश ने बीजेपी और आरएसएस पर करारा हमला करते हुए कहा, ?आज कश्मीर की स्थिति बिगड़ती चली जा रही है. कश्मीर में दोबारा जो सरकार बनी, सूबे में हाल खराब हो गया. इसका जिम्मेदार कौन है. बीजेपी के कहने और करने में बड़ा फर्क है.?
नीतीश ने कहा, ?जब मैं समता पार्टी में था तो उस समय एनडीए से गठबंधन तीन मुद्दों के साथ किया था. पहला यह कि कश्मीर में धारा-370 खत्म करने की बात न हो, दूसरा-कॉमन सिविल कोड थोपने की बात न हो और तीसरा अयोध्या मसले का समाधान आपसी बातचीत से हो या कोर्ट से हो.?
बिहार के सीएम ने बीजेपी में कद्दावर नेताओं की अनदेखी का मुद्दा उठाते हुए कहा, ?बीजेपी में पहले जिनके नाम के नारे लगते थे आज उनको किनारे रख दिया है.?आज़ादी की लड़ाई में बीजेपी की भूमिका पर सवाल
नीतीश कुमार इतने पर ही नहीं रूके उन्होनें बीजेपी के आज़ादी की लड़ाई में योगदान पर भी सवाल खड़े कर दिए.
नीतीश कुमार ने कहा, ?बीजेपी का आजादी की लड़ाई में क्या भूमिका है. वह बातें तो बहुत करते हैं. बीजेपी तिरंगे की बात करती है. तिरंगा बनाने में उनका क्या रोल था. तिरंगे को स्वीकार करने की भी कोई भूमकिा नहीं है लेकिन आज तिरंगे के नाम पर लेक्चर दे रहे है. भारत में हर कोई तिरंगा लहरा सकता है. कोर्ट ने यह निर्देश दे दिया है. जो इस तिरंगे को लाए उनका मामला दिल का हो सकता है और आप की तो कंठ से कॉमिटमेंट हो सकता है.?
बीते दिनों जेडीयू ने नीतीश कुमार को अपना पार्टी अध्यक्ष मनोनित किया है. कई दूसरी पार्टियां जेडीयू में विलय की तरफ बढ़ रही हैं, ऐसे में नीतीश का मौजूदा बयान खुद को 2019 के पीएम पद के उम्मीदवा के तौर पर पेश करना है.

By: एबीपी न्यूज़ |
Last Updated: Sunday, 17 April 2016 1:39 PM
Source: http://abpnews.abplive.in/india-news/nitish-kumar-makes-his-first-move-all-parties-must-unite-if-bjp-has-to-be-defeated-358979/

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Don't have account. Register

Lost Password

Register