NIA अधिकारी तंजील पर हुए हमले में जख्मी पत्नी फरजाना की मौत

tanzil-wife-580x395.jpg

नई दिल्ली: NIA अधिकारी तंजील अहमद पर हुए हमले में जख्मी पत्नी फरजाना अहमद की दिल्ली के एम्स में मौत हो गई है. बीते 10 दिन से फरजाना का एम्स में इलाज चल रहा था.
आपको बता दें कि 3 अप्रैल को बिजनौर में फरजाना को तब गोली लगी थी, जब वो एक शादी समारोह से अपने पति के साथ लौट रही थी. उस गोलीबारी में तंजील अहमद की मौके पर ही मौत हो गई थी. उस वक़्त तंजील के साथ उनके बच्चे भी थे, लेकिन उन्हें निशाना नहीं बनाया गया.
पुलिस ने अब तक की अपनी जांच में पाया है कि तंजील अहमद की हत्या आपसी रंजिश के बिना पर उनके रिश्तेदारों ने ही की है.
इस केस की आतंकी एंग्ल से भी जांच की गई, लेकिन पुलिस का कहना है कि ये हत्या आपसी रंजिश का नतीजा है. पुलिस ने इस मामले में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि इस हत्या का मास्टरमाइंड रेयान है.
हत्या की साजिश
यूपी पुलिस ने एनआईए के अधिकारी तंजील अहमद की हत्या की गुत्थी सुलझाने का दावा किया है. पुलिस का कहना है कि तंजील की हत्या आपसी रंजिश की वजह से की गई है. आतंकी घटनाओं की जांच करने वाली सबसे बड़ी एजेंसी एनआईए के अधिकारी तंजील की 3 अप्रैल को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.
तंजील की हत्या में आतंकी कनेक्शन खोजा जा रहा था, क्योंकि तंजील कई आतंकी मॉडयूल को ध्वस्त कर चुके थे लेकिन पुलिस अपनी लंबी जांच के बाद इस नतीजे पर पहुंची है कि आपसी रंजिश की वजह से उन्हें मौत की नींद सुला दिया गया.
तंजील का हत्यारा कौन?
पुलिस के शिकंजे में अब रेयान आ चुका है. इसी ने अपने साथी मुनीर के साथ तंजील पर ताबड़तोड़ गोलिया बरसाईं थी. तंजील दो अप्रैल को शादी के कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए बिजनौर गए थे और लौटते वक्त बाइक पर सवार रेयान और मुनीर ने तंजील को मौत के घाट उतार दिया था. इस हमले में तंजील की बीवी भी बुरी तरह से जख्मी हो गई थीं. अब उनकी मौत हो चुकी है.
तंजील की हत्या क्यों हुई?
पुलिस का दावा है कि तंजील का रिश्तेदार रेयान ही मास्टरमाइंड है. रेयान ने मुनीर नाम के शूटर के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया. पुलिस के मुताबिक आपसी रंजिश, संपत्ति विवाद और सहयोग न करने पर खुन्नस में हत्या की गई है. रेयान की तंजील अहमद से कई मुद्दों पर खुन्नस थी. रेयान ने संपत्ति विवाद में कई बार तंजील से मदद मांगी थी लेकिन मदद न मिलने से रेयान उनसे दुश्मनी पालता गया और तंजील की हत्या कर दी.
मुनीर अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है और उस पर 91 लाख की एक लूट की वारदात को अंजाम देने का आरोप है. मुनीर ने इस हत्याकांड में रेयान का साथ इसलिए दिया क्योंकि उसे अपने बारे में मुखबिरी होने का शक था. पुलिस की माने तो मुनीर को लग रहा था कि तंजील अहमद उनके बारे में पुलिस को जानकारी दे सकते हैं. मुनीर, रेयान सब आसपास के ही रहने वाले हैं.

By: एबीपी न्यूज़ |
Last Updated: Wednesday, 13 April 2016 1:02 PM
Source: http://abpnews.abplive.in/india-news/wife-of-nia-office-tanzil-ahmad-dies-in-a-delhi-hospital-357074/

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Don't have account. Register

Lost Password

Register