ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ का खुलासा, ‘विराट सेना’ के खिलाफ ‘श्रीराम’ कर रहे हैं मदद

166605-pjimage-67.jpg


चेन्नई: ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने भारत के खिलाफ होने वाली पांच वनडे मैच में सीरीज से पहले कहा है कि टीम के स्पिन सलाहाकर एस. श्रीराम ने उनके खिलाड़ियों की भारतीय परिस्थतियों में खेलने को लेकर काफी मदद की है. स्मिथ का कहना है कि भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी श्रीराम ने ऑस्ट्रेलियाईखिलाड़ियों को स्थानिय परिस्थतियों से अच्छी तरह वाकिफ करा दिया है.

क्रिकइंफो ने स्मिथ के हवाले से लिखा है, “श्री ने हमारी काफी मदद की है. इन हालात में किस तरह खेला जाता है कि इसको लेकर उनको अच्छी खासी जानकारी है. उन्होंने काफी खिलाड़ियों की मदद की है खासकर स्पिन गेंदबाजों की. उन्होंने स्पिन गेंदबाजों का बताया है कि किस परिस्थति में किस तरह की गेंदबाजी करनी चाहिए.”

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी लड़की ने टि्वटर पर पूछा, कौन है विराट कोहली? तो मिला ये जवाब

 

उन्होंने कहा, “खासकर खेल के लंबे प्रारुप में. उनको भारत में सभी मैदानों की अच्छी जानकारी है. उन्हें पता है कि कौनसा विकेट कैसा खेलता है.” गौरतलब है कि जब ऑस्ट्रेलियाईटीम फरवरी में भारत के दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने आई थी तब पहले टेस्ट मैच में पुणे में उसने स्पिन के दम पर भारतीय टीम को मात दी थी. स्मिथ का मानना है कि 17 सितंबर से शुरू हो रही पांच मैचों की वनडे सीरीज में उनके लोग स्पिनर एडम जाम्पा आस्ट्रेलिया के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं.

स्मिथ ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि जाम्पा हमारे लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं. पिछले एक-दो वर्षो में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने भारत में आईपीएल में खेलने का अनुभव है. अगर उन्हें मौका मिलता है तो उम्मीद है कि वह हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे.” जाम्पा के अलावा आस्ट्रेलिया के पास एश्टन अगर और ग्लैन मैक्सवेल के रूप में दो स्पिन गेंदबाज और हैं.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया में युवराज को जगह नहीं मिलने पर फैंस ने BCCI को सुनाई खरी-खरी

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम अपने पहले तीन वनडे मैच 17 सितम्बर को चेन्नई, 21 सितम्बर को कोलकाता और 24 सितम्बर को इंदौर में खेलेगी. टीम के चयन के बारे में अखिल भारतीय चयन समिति के चेयरमैन एमएसके प्रसाद ने कहा, “बो़र्ड की रोटेशन नीति अनुरूप ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए टीम का चयन किया गया है और इसमें अश्विन और जडेजा को आराम दिया गया है.”

यह भी पढ़ें: मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ को सताया ‘विराट सेना’ का भय

 

अश्विन और जडेजा के टीम में शामिल न होने से यह साफ जाहिर है कि उनके स्थान पर अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के पास खुद को साबित करने के लिए एक और मौका है. प्रसाद ने कहा, “श्रीलंका दौरे के दौरान भारतीय टीम का प्रदर्शन शानदार था. इसमें अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया. इस कारण उन्हें इन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है.”

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी(विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और मोहम्मद शमी.



Source link

قالب وردپرس

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Don't have account. Register

Lost Password

Register