5 वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारत पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम, 17 को पहला मुकाबला चेन्नई में

166205-india-vs-australia.jpg


चेन्नई: पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम शुक्रवार (8 सितंबर) रात को भारत आ गई है. ऑस्ट्रेलियाई टीम बांग्लादेश में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के बाद भारत पहुंची है. बांग्लदेश के खिलाफ उसने सीरीज 1-1 से ड्रॉ कराई थी. ऑस्ट्रेलियाई टीम बांग्लादेशी स्पिन आक्रमण के सामने काफी परेशान दिखी थी खासकर पहले टेस्ट मैच में जहां उसे हार का सामना करना पड़ा था. यह ऑस्ट्रेलियाई टीम की टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ पहली हार थी.

ऑस्ट्रेलिया इस दौरे पर बांगलादेश में मिली हार को पीछे छोड़ कर भारत के सामने अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने अपनी वेबसाइट पर एक बयान में लिखा है, “कप्तान स्टीवन स्मिथ सात खिलाड़ियों के दल के साथ भारत पहुंच चुके हैं. इनमें वो खिलाड़ी शमिल हैं जिन्होंने बांग्लादेश में खेली गई टेस्ट सीरीज में हिस्सा लिया था. स्मिथ के साथ उप-कप्तान डेविड वॉर्नर, एश्टन अगर, हिल्टन कार्टराइट, पैट्रिक कमिंस, ग्लैन मैक्सवेल और मैथ्यू वेड भारत पहुंच चुके हैं.”

बयान में कहा गया है, “यह सभी खिलाड़ी एरॉन फिंच, केन रिचर्डसन, एडम जाम्पा, जेम्स फॉल्कनर, नाथन कल्टर नाइल, मार्कस स्टोइनिस और ट्रेविस हेड से जुड़ेंगे जो शुक्रवार रात को ही आस्ट्रेलिया से भारत पहुंच चुके हैं.” बयान के मुताबिक, “वनडे टीम रविवार से अभ्यास शुरू करेगी और 12 सिंतबर को चेन्नई में अभ्यास मैच खेलेगी.”

टीम के मुख्य कोच डैरेन लैहमन ने एशेज से पहले आराम करने का फैसला किया है इसी कारण वह भारत दौरे पर नहीं होंगे. इस दौर पर टीम सहायक कोच डेविड सेकर टीम की जिम्मेदारी संभालेंगे.” अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पहले ही इस बात की पुष्टि कर दी है कि इस सीरीज में नए नियम लागू नहीं होंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा जारी किए गए कार्यक्रम के अनुसार ऑस्ट्रेलिया 12 सितंबर को बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ मैच खेलेगी.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मैच 17 सितंबर को चेन्नई में खेलेगी. दूसरा मैच 12 सितंबर को कोलकाता, 24 सिंतबर को इंदौर, बेंगलुरु में 28 सितंबर को चौथा मैच, नागपुर में एक अक्टूबर को आखिरी मैच खेलेगी. वनडे सीरीज के बाद भारत-ऑस्ट्रेलिया तीन टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलेगी जिसका पहला मैच सात अक्टूबर को रांची में, दूसरा मैच 10 अक्टूबर को गुवाहाटी में और तीसरा मैच हैदराबाद में 13 अक्टूबर को खेला जाएगा.

भारत में वनडे के लिये ऑस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है : स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर, एशटन एगर, हिल्टन कार्टराइट, नाथन कूल्टर नाइल, पैट्रिक क्यूमिंस, जेम्स फॉकनर, आरोन फिंच, ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), एडम जम्पा और केन रिचर्डसन.



Source link

قالب وردپرس

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Don't have account. Register

Lost Password

Register