अजलन शाहः पाकिस्तान पर भारत की बड़ी जीत

sunil-580x389.jpg

इपोह: एसवी सुनील के दो गोल की मदद से भारत ने सुल्तान अजलन शाह कप हॉकी टूर्नामेंट के राउंड रोबिन लीग मैच में एकतरफा मुकाबले में आज यहां चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 5-1 से हरा दिया.
भारत ने मैच में चार मैदानी गोल दागे जबकि एक गोल पेनल्टी कॉर्नर पर किया.
पिछले मैच में कनाडा के खिलाफ जीत के दौरान असहज दिखी भारतीय टीम ने आज पाकिस्तान के खिलाफ कहीं अधिक बेहतर और संगठित प्रदर्शन किया.
भारत ने चौथे ही मिनट में बढ़त बनाई जब सुनील के पास पर मनप्रीत सिंह ने शानदार रिवर्स शॉट लगाते हुए गेंद को गोल में पहुंचा दिया.
पाकिस्तान ने हालांकि तीन मिनट बाद ही स्कोर 1-1 कर दिया जब टीम को लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर मिले और कप्तान मोहम्मद इरफान (सातवें मिनट) ने दूसरे को गोल में बदल दिया.
भारत ने 10वें मिनट में दोबारा बढ़त हासिल की जब सुनील ने मनप्रीत के पास को गोल की राह दिखाई.
हाफ टाइम तक भारतीय टीम 2-1 से आगे थी. भारत ने दूसरे हाफ में तीन और गोल दागकर आसान जीत दर्ज की. सुनील ने मैच के 41वें मिनट में अपना दूसरा गोल दागा जबकि तलविंदर ने 50वें मिनट में एक और मैदानी गोल दागकर भारत को 4-1 से आगे कर दिया. रूपिंदर पाल सिंह ने 54वें मिनट में एक और गोल दागकर भारत की 5-1 से जीत सुनिश्चित की.
रूपिंदर को इसके बाद गोल करने का एक और मौका मिला था लेकिन वह पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में बदलने से चूक गए. भारत अपने अगले मैच में कल गत चैम्पियन न्यूजीलैंड से भिड़ेगा.

By: एजेंसी |
Last Updated: Tuesday, 12 April 2016 6:04 PM
Source: http://abpnews.abplive.in/sports/india-beat-pakistan-by-5-1-356772/

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Don't have account. Register

Lost Password

Register