रिकॉर्डतोड़ जीत के साथ फ्रेंच ओपन में आगे बढ़े नडाल और जोकोविक

26_05_2016-nadaldjokovic2.jpg

रिकॉर्डतोड़ जीत के साथ फ्रेंच ओपन में आगे बढ़े नडाल और जोकोविक

चौथी वरीयता प्राप्त राफेल नडाल, शीर्ष वरीय नोवाक जोकोविक और सातवीं वरीयता प्राप्त टॉमस बíडच ने गुरुवार को फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में अपने-अपने मुकाबले जीतकर तीसरे दौर में जगह

पेरिस, एएफपी। नौ बार के चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल और विश्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक और ने गुरुवार को फ्रेंच ओपन में अपने-अपने मुकाबले जीतकर व्यक्तिगत उपलब्धि हासिल की, जबकि महिलाओं के सिंगल्स में विलियम्स बहनें तीसरे दौर में पहुंचने में सफल रहीं।

जोकोविक ने जड़ा अर्धशतक :

रोलां गैरा खिताब के जरिये अपना करियर ग्रैंड स्लैम पूरा करने पर नजरें गड़ाए शीर्ष वरीय जोकोविक ने बेल्जियम के स्टीव डारसिस को 7-5, 6-3, 6-4 से शिकस्त दी। यह उनकी फ्रेंच ओपन में 50वीं जीत है। जोकोविच का अगला मुकाबला अब ब्रिटेन के अलिज बेडेनी से होगा, जिन्होंने दूसरे दौर के मैराथन मुकाबले में स्पेन के पाब्लो कैरेनो बूस्टा को 7-6, 6-3, 4-6, 5-7, 6-2 से हराया।

नडाल ने ठोका दोहरा शतक :

नडाल ने पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर के मुकाबले में अर्जेटीना के फाकुंडो बैगनिस को आसानी से 6-3, 6-0, 6-3 से हराकर ग्रैंड स्लैम में जीत का दोहरा शतक पूरा किया। नडाल यह उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के आठवें पुरुष खिलाड़ी हैं। इस बार फ्रेंच ओपन में नहीं खेल रहे रोजर फेडरर के नाम 302 ग्रैंड स्लैम मैच जीतने का विश्व रिकॉर्ड है, जबकि जोकोविक गुरुवार के मुकाबले के बाद 216 मैचों में जीत के साथ छठे नंबर पर हैं।

कड़े संघर्ष में जीते बर्डिच :

अन्य मुकाबलों में सातवीं वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य के टॉमस बíडच ने कड़े संघर्ष के बाद ट्यूनीशिया के मालेक जाझिरी को 6-1, 2-6, 6-2, 6-4 से मात दी। गैरवरीयता प्राप्त अर्नेस्ट गुलबिस ने पुर्तगाल के जोअेओ सौसा पर 6-2, 7-5, 6-3 से जीत दर्ज की। 25वीं वरीयता प्राप्त उरूग्वे के पाब्लो क्यूवास ने फ्रांस के ¨क्वटिन हालेस को 7-6, 6-3, 7-6 से शिकस्त दी। फ्रांस के जो विलफ्रेड सोंगा ने साइप्रस के मार्कोस बाघदाटिस को 6-7(6), 3-6, 6-3, 6-2, 6-2 से हराया।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

– एक ही कोर्ट पर समान अंतर से जीतीं विलियम्स बहनें

महिलाओं के सिंगल्स मुकाबलों में गत चैंपियन और शीर्ष वरीय अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने दूसरे दौर के मुकाबले में ब्राजील की तेलीआना परेरा को 6-2, 6-1 से धूल चटाई। इसके बाद उनकी बड़ी बहन वीनस विलियम्स ने भी हमवतन लुइसा चिरिको को 6-2, 6-1 से हराया। कमाल की बात रही कि विलियम्स बहनों ने एक ही कोर्ट पर अपनी-अपनी प्रतिद्वंद्वियों को समान अंतर से मात दी।

उनके अलावा आठवीं वरीयता प्राप्त तिमिया बाकसिंसजकी और 12वीं वरीयता प्राप्त कार्ला सुआरेज नवारो ने आसान जीत के साथ तीसरे दौर में जगह बनाई। स्विट्जरलैंड की तिमिया ने कनाडा की इयूगिनी बुचार्ड को 6-4, 6-4 से हराया, जबकि स्पेन की कार्ला ने चीन की वांग कियांग को 6-1, 6-3 से पराजित किया। सर्बिया की एना इवानोविक ने जापान की कुरुमी नारा को 7-5, 6-1 से मात दी। 28वीं वरीयता प्राप्त आंद्रिया पेत्कोविच को उलटफेर का शिकार होना पड़ा। गैर वरीयता प्राप्त कजाकिस्तान की यूलिया पुतिनत्सेवा ने जर्मनी की पेत्कोविच को 6-2, 6-2 से मात दी। अन्य मैचों में फ्रांस की पॉलिने पारमेंतियर ने अमेरिका की इरिना फालकोनी को 6-3, 6-1 से, नीदरलैंड्स की किकि बेरटीनस ने इटली की कैमिला जिओर्जी को 6-4, 6-1 से, इटली की करिन नैप ने लातविया की एनस्तसिजा सेवेस्तोवा को 6-3, 6-4 से पराजित किया।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

26 May 2016 19:16:23 GMT
Source: http://www.jagran.com/news/sports-nadal-and-djokovic-reach-third-round-of-french-open-14071115.html

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Don't have account. Register

Lost Password

Register