ओलिंपिक में प्रो मुक्केबाजों को अनुमति, विजेंदर सिंह शामिल नहीं हो पाएंगे

01_06_2016-vijender_singh_2502.jpg

ओलिंपिक में प्रो मुक्केबाजों को अनुमति, विजेंदर सिंह शामिल नहीं हो पाएंगे

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी एसोसिएशन (एआईबीए) ने पेशेवर मुक्केबाजों को ओलिंपिक में शामिल होने की अनुमति दे दी है, लेकिन भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह रियो ओलिंपिक में शामिल नहीं हो पाएंगे।
विजेंदर के साथ ऐसा इसलिए होगा क्योंकि उनके पास ओलिंपिक की पात्रता हासिल करने के लिए समय नहीं बचा है। एआईबीए ने लुसाने में विशेष साधारणसभा में पेशेवर मुक्केबाजों को ओलिंपिक में खेलने की अनुमति देने का ऐतिहासिक निर्णय लिया।
इस निर्णय पर दिग्गज मुक्केबाजों से मिश्रित प्रतिक्रियाएं प्राप्त हो रही है। माइक टायसन और लेनॉक्स लुईस ने जहां इस निर्णय को मूर्खतापूर्ण बताया, वहीं आमिर खान ने इस फैसले का स्वागत किया।
वैसे एआईबीए के इस फैसले का पिछले वर्ष पेशेवर बने विजेंदर सिंह को लाभ नहीं मिल पाएगा। पूर्व एमेच्योर मिडिलवेट नंबर वन मुक्केबाज विजेंदर प्रो मुक्केबाजी में अपराजेय बने हुए हैं और उन्हें 16 जुलाई को डब्ल्यूबीओ एशिया खिताब के लिए फाइट करनी है।
विजेंदर ने कहा- मैं एआईबीए के फैसले का स्वागत करता हूं, लेकिन मुझे अभी इसकी प्रक्रिया मालूम नहीं हुई है। अभी देश में कोई महासंघ नहीं है, इसलिए मुझे ज्ञात नहीं कि कौन मार्गदर्शन देगा। अभी मेरा पूरा ध्यान 16 जुलाई की फाइट पर है। विजेंदर ने कहा कि ओलिंपिक के लिए अंतिम क्वालीफायर 16 जून से अजरबैजान में होगा और इसके लिए भारतीय टीम का चयन हो चुका है। विजेंदर चयन ट्रायल्स में नहीं उतरे थे, इसलिए वे अब क्वालीफाइंग इवेंट में नहीं खेल सकते हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

1 Jun 2016 13:47:53 GMT
Source: http://www.jagran.com/news/sports-pro-boxers-allowed-in-olympics-but-vijender-wont-be-there-14096864.html

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Don't have account. Register

Lost Password

Register