SLv/sAFG: दिलशान की शानदार पारी से जीता श्रीलंका

dilshan1703.jpg

कोलकाता: सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान के अर्धशतक की मदद से श्रीलंका ने अफगानिस्तान के कप्तान असगर स्टेनिकजई के अर्धशतक पर पानी फेरते हुए आईसीसी विश्व टी20 के सुपर 10 के ग्रुप एक मैच में छह विकेट से जीत दर्ज की.
अफगानिस्तान के 154 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने दिलशान की 56 गेंद में तीन छक्कों और आठ चौकों की मदद से खेली नाबाद 83 रन की पारी की बदौलत 18.5 ओवर में चार विकेट पर 155 रन बनाकर जीत दर्ज की. उन्होंने कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (10 गेंद में नाबाद 21) के साथ पांचवें विकेट के लिए 3.4 ओवर में 42 रन की अटूट साझेदारी करके टीम की जीत सुनिश्चित की.
इससे पहले अफगानिस्तान ने असगर (62) के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी और समीउल्लाह शेनवारी (31) के साथ पांचवें विकेट के लिए 5.3 ओवर में 61 रन की उनकी साझेदारी की बदौलत सात विकेट पर 153 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. असगर ने 47 गेंद की अपनी पारी में चार छक्के और तीन चौके मारे. 
लक्ष्य का पीछा करने उतरे श्रीलंका को दिलशान और दिनेश चांदीमल (18) ने पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़कर अच्छी शुरूआत दिलाई. चांदीमल ने करीम सादिक के पहले ओवर की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जड़ा. दिलशान ने भी तेज गेंदबाज दवलत जादरान पर लगातार दो छक्के मारे.
चांदीमल हालांकि ऑफ स्पिनर मोहम्मद नबी (25 रन पर एक विकेट) की गेंद को आगे बढ़कर खेलने की कोशिश में मिडविकेट पर समीउल्लाह को कैच दे बैठे.
दिलशान ने अपने तेवर बरकरार रखे. उन्होंने तेज गेंदबाज हामिद हसन पर लगातार दो चौके जड़ने के बाद नबी पर चौके के साथ आठवें ओवर में टीम के रनों का अर्धशतक पूरा किया.

By: Press Trust of India |
Last Updated: Thursday, 17 March 2016 11:10 PM
Source: http://abpnews.abplive.in/sports/cricket/sri-lanka-secure-six-wicket-win-over-afghanistan-346407/

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Don't have account. Register

Lost Password

Register