धोनी को फिर लगा बड़ा झटका, चोट के कारण स्मिथ आईपीएल से बाहर

steve-580x360.jpg

पुणे: राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की चोटों की समस्या खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ कलाई की चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं.
इससे पहले टीम चोटों के कारण केविन पीटरसन, फाफ डु प्लेसिस और आस्ट्रेलियाई आलराउंडर मिशेल मार्श को गंवा चुकी है. क्रिकेट आस्ट्रेलिया के खेल विज्ञान और खेल मेडिसिन मैनेजर एलेक्स कोंटूरिस ने स्मिथ के हटने की पुष्टि की है. कोंटूरिस ने कहा कि स्मिथ पिछले एक हफ्ते से दाएं हाथ की कलाई में दर्द से परेशान थे.
कोंटूरिस ने आस्ट्रेलिया से बयान में कहा, ‘इस पर नजर रखने के लिए हम आईपीएल की पुणे फ्रेंचाइजी के साथ काम कर रहे थे लेकिन दुर्भाग्य से चोट ठीक नहीं हुई.’’
उन्होंने कहा, ‘ऐसी स्थिति में वह वेस्टइंडीज के दौरे से पहले आगे के आकलन और उपचार के लिए भारत से स्वदेश वापस लौटेगा.’  कोंटूरिस ने कहा कि हटने का फैसला ऐहतियात के तौर पर लिया गया है और चोट गंभीर नहीं लग रही.
पीटरसन और डु प्लेसिस की गैरमौजूदगी में स्मिथ सुपरजाइंट्स की बल्लेबाजी की रीढ़ थे और वह अब तक टीम की ओर से भी मैचों में खेले थे.  इससे पहले आस्ट्रेलिया के आलराउंडर मिशेल मार्श मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं.
महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली टीम फिलहाल सिर्फ दो जीत के साथ अंक तालिका में निचले हिस्से पर चल रही है. पीटरसन और डुप्लेसिस की चोट के बाद टीम ने आस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा से करार किया था लेकिन वह अब तक टीम से नहीं जुड़े हैं.

By: एजेंसी |
Last Updated: Monday, 2 May 2016 1:55 PM
Source: http://abpnews.abplive.in/sports/steve-smith-out-of-ipl-with-wrist-injury-367595/

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Don't have account. Register

Lost Password

Register