पति की मौत के बाद सौंपा दूसरे को, गर्भवती हुई तो तीसरे के हवाले कर दिया, वह भी करता रहा दुष्कर्म

13_06_2016-13rape02.jpg

पति की मौत के बाद सौंपा दूसरे को, गर्भवती हुई तो तीसरे के हवाले कर दिया, वह भी करता रहा दुष्कर्म

महिला को विक्षिप्त जानकर उसे परिजनों ने किसी दूसरे को सौंप दिया। यहां वह गर्भवती हुई तो उसे तीसरे युवक के हवाले कर दिया। यह युवक भी तीन दिन तक इससे दुष्कर्म करता रहा।

रामनगर [जेएनएन]: इससे बड़ी वेदना क्या हो सकती है कि मानसिक रूप से अर्धविक्षिप्त समझकर एक विवाहिता को दर-दर की ठोकर खानी पड़ी। ठोकर भी ऐसी जिसमें उसकी इज्जत, रूह, जज्बात, सपने और खुशियां सब कुछ छीन लिए गए। उसका साथ खुद के मां-बाप ने भी नहीं दिया।

पढ़ें:-प्रेमी से हुआ झगड़ा, गंगा में कूदी, सारी रात फंसी रही टापू पर, फिर मांगी मदद
इस महिला की हकलाती जुबान का बोझ नहीं सह पाए तो गांव के ही एक युवक को सौंप दिया। उससे गर्भवती हुई तो उसे किसी तीसरे युवक को सौंप दिया गया। इतनी जगह से ठोकरें मिलीं हों तो भला तीसरे से क्या उम्मीद की जा सकती थी। उसने भी पीड़िता की दबी आवाज को और अधिक दबा दिया और गर्भवती हालात में भी उससे तीन दिन तक दुष्कर्म करता रहा। पूरे प्रकरण में पुलिस भी खामोश बैठी रही।

पढ़ें:-पति को नशीली गोली खिलाकर मना रही थी रंगरेलियां, ऐसे आई पकड़ में…, पढ़ें
मानसिक रूप से अर्धविक्षिप्त विवाहिता को बेचने के मामले में नया मोड़ आ गया है। विवाहिता की बरामदगी के बाद महिला आयोग की उपाध्यक्ष अमिता लोहनी ने पीड़िता से पूछताछ की।
अपने बयान में विवाहिता ने आरोपी युवक पर उसके साथ तीन दिन तक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। एक गांव की विवाहिता का पहला पति का देहांत हुए नौ साल हो चुके हैं। इसके बाद उसके मां-बाप उसे ससुराल से हमेशा के लिए ले आए।

पढ़ें:- पति से झगड़ने पर घर से भागी, दे बैठी युवक को दिल, आगे क्या हुआ जानिए
उन्होंने उसे गांव के ही एक युवक को सौंप दिया। यहां वह नौ माह की गर्भवती हुई। पति मानसिक रूप से परेशान हुआ तो गर्भवती विवाहिता को परिजनों ने किसी तीसरे को दे दिया। एक हफ्ते तक जब वह घर में नहीं दिखी तो उसके दूसरे पति की चाची ने महिला आयोग व पुलिस से बरामदगी की गुहार लगाई।
चाची ने विवाहिता के परिजनों पर पीड़िता को 15 हजार में किसी अन्य को बेचने का आरोप लगाया। महिला आयोग का दबाव पड़ा तो पीड़िता को कोतवाली लाया गया। यहां उसने अपने दूसरे पति के साथ जाने की बात कही।

पढ़ें:- अस्पताल में रंगरेलियां मना रहे थे प्रेमी युगल, तीमारदारों ने धर दबोचा
आयोग की उपाध्यक्ष ने बताया कि विवाहिता के मुताबिक उसे इस व्यक्ति को उसकी भाभी ने सौंपा था। आरोप लगाया कि आरोपी उससे तीन दिन तक दुष्कर्म कर परेशान करता रहा, लेकिन पुलिस ने दोषी लोगों पर कार्रवाई नहीं की। उपाध्यक्ष ने बताया कि महिला की ओर से दोषी लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।
पढ़ें:- विवाहिता गांव के युवक के साथ मना रही थी रंगरेलियां, परिजनों ने पकड़ा रंगेहाथ

13 Jun 2016 09:27:32 GMT
Source: http://www.jagran.com/uttarakhand/nainital-14149241.html

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Don't have account. Register

Lost Password

Register