प्रत्यूषा मामला : राहुल की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक बढ़ी

rahul-raj-singh-580x395.jpg

मुंबई: बंबई उच्च न्यायालय ने टीवी अभिनेत्री प्रत्यूषा बनर्जी को कथित रूप से खुदकुशी के लिए उकसाने के मामले में नामजद अभिनेता . निर्माता राहुल राज सिंह की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक एक सप्ताह के लिए और बढ़ा दी. अदालत को यह भी जानकारी दी गई कि इस मामले में एक विशेष लोक अभियोजक की नियुक्ति की गई है.
सिंह की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायमूिर्त मृदुला भटकर ने उन्हीं नियमों और शतों के तहत उनकी गिरफ्तारी पर रोक बढ़ा दी, जिनके आधार पर 12 अप्रैल को उन्हें राहत दी गई थी.
इससे पहले अदालत ने सिंह से 13 से 18 अप्रैल तक सुबह 11 बजे से एक बजे तक हर दिन गोरेगांव उपनगर के बांगुर नगर थाने में उपस्थित होने के लिए कहा था. इसी थाने में उनके खिलाफ मामला दर्ज हुआ है.
न्यायाधीश ने यह भी निर्देश दिया था कि अगर राहुल गिरफ्तार होते हैं तो उन्हें 30 हजार रूपये के मुचलके पर रिहा किया जाए.
इस बीच, महाराष्ट्र सरकार ने उच्च न्यायालय को एक पत्र में सूचित किया कि उसने नीलेश पवस्कर को इस मामले में विशेष लोक अभियोजक नियुक्त किया है लेकिन इस संबंध में अब तक अधिसूचना जारी नहीं हुई है.
सरकारी वकील उषा केजरीवाल ने उच्च न्यायालय को बताया कि जांच में बमुश्किल कोई प्रगति हुई है क्योंकि आरोपी :सिंह: अस्पताल में भर्ती था और उसे दो दिन पहले ही छुट्टी मिली है. उन्होंने दावा किया कि आरोपी जांच में सहयोग नहीं कर रहा है.
उच्च न्यायालय ने बाद में गिरफ्तारी पूर्व जमानत याचिका पर सुनवाई 25 अप्रैल तक टाल दी और सिंह को दी गई अंतरिम राहत की अवधि तब तक के लिए बढ़ा दी.
इस बीच सिंह के पिता हषर्वर्धन सिंह ने मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस को एक पत्र लिखकर कहा है कि कुछ समाज विरोधी तत्व उनके परिवार की छवि को धूमिल करने और उनके पुत्र के करियर को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. उनका कहना था कि वह लोग नहीं चाहते कि सच्चाई सामने आए.
गौर तलब है कि प्रत्यूषा के अभिभावकों ने भी कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखकर मामले की जांच अपराध शाखा से कराने की मांग की थी.

By: एजेंसी |
Last Updated: Tuesday, 19 April 2016 8:51 AM
Source: http://abpnews.abplive.in/bollywood/pratyusha-case-rahuls-interim-relief-from-arrest-extended-359863/

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Don't have account. Register

Lost Password

Register