शॉपिंग करने के लिए जन्नत हैं ये बाजार…

SASTE BAZAR

नई दिल्ली । घूमने गए और शॉपिंग नहीं की तो सब कुछ अधूरा सा लगता है, है न ! और शॉपिंग करने का मजा भी तब आता है जब जहां घूमने गए वहां की मशहूर भीड़-भाड़ वाली सड़को पर तो कभी तंग गलियों में जाकर वहां की यादों को शॉपिंग के रूप में बटोरा जाए ।  पहली बात तो इन जगहों पर चीजें सस्ती मिलती है और दूसरी इन्ही गली-कूचों में इन जगहों की आत्मा रहती है ।  तो चलिए हम आपको बताते है ऐसे ही कुछ शहरों की मशहूर मार्केट के बारे में जहां जाकर शॉपिंग करना सच में मजेदार और यादगार हो सकता है ।

शुरूआत करते हैं देश की राजधानी दिल्ली से, वैसे तो दिल्ली काफी खर्चीला और महंगा शहर है लेकिन यहां की स्ट्रीट शापिंग स्सती और फैशनेबल हो सकती है । दिल्ली की सरोजनी नगर मार्केट ऐसी  ही एक जगह है । यहां आप कम बजट में दिल खोलकर शॉपिंग कर सकते वो फैशनेबल वेस्टर्न से लेकर इंडियन कपड़ों की भी ।

मुंबई का कालावा कॉजबे मार्केट भी ऐसा ही एक मार्केट एक ऐसी जगह है जहां अगर आपका पार्टनर बुक खरीदना चाहे तो बुक्स ले और आप अपने घर को सजाने के लिए हैंडीक्राफ्टस की खरीददारी कर सकती है, इस मार्केट की खासियत ये है कि यहां ट्रेडीशनल और मार्डन दोनो तरह के कपड़े अवेलेबल रहते हैं ।

हैदराबाद का लाड बाजार मोतियों का सबसे मशहूर बाजार है । ये बाजार हर तरह की पर्ल ज्वैलरी यानि बैंगल से लेकर कपडे और कोई भी सामान ऐसा नहीं है जो यहा मिलता न हो ।

जयपुर का जोहरी बाजार भी राजस्थान हैंडीक्राफ्टस के लिए जाना जाता है, सोने-चांदी की ज्वैलरी के लिए फेमस इस बाजार में महंगी साड़ी और लहंगे भी किराए पर मिल जाते हैं ।

तो अगली बार आप जब भी इन जगहों पर घूमने के लिए जाएं तो इन बाजारों में जाना न भूलिएगा ।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Don't have account. Register

Lost Password

Register