वायरल सच: अस्पताल में अफरीदी की बेटी के फोटो की पड़ताल

AFRIDI-580x395.jpg

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मशहूर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. दावा है कि तस्वीर में अफरीदी के साथ उनकी बच्ची है जो बीमार है. शेयर करने वाले लोग बच्ची के लिए दुआ मांगने की अपील कर रहे हैं. देखते हैं वायरल हो रही इस तस्वीर का सच क्या है?

शाहिद अफरीदी की तस्वीर आजकल सोशल मीडिया पर चर्चा का मुद्दा बन गई है. तस्वीर किसी अस्पताल की लग रही है अफरीदी के साथ बिस्तर पर एक बच्ची लेटी हुई दिखाई दे रही है जिसके मुंह पर मास्क लगा हुआ है.
अफरीदी बड़े गौर से उस बच्ची के देख रहे हैं जो आंखें बंद करके लेटी है. दावा है कि ये अफरीदी की बेटी है. इस तस्वीर के साथ एक मैसेज भी है जिसमें लिखा है इंसानियत के नाते शाहिद अफरीदी की बेटी के लिए दुआ जरूर करें. कमेंट बॉक्स में आमीन जरूर लिखे. सच जानने के लिए ये तस्वीर हमें एबीपी न्यूज के दर्शक ऋषि चक्रवर्ती ने भेजी है.
एबीपी न्यूज ने जब वायरल हो रही इस तस्वीर की पड़ताल की तो सामने आया कि ये तस्वीर टी-20 विश्व कप खत्म होने के तुरंत बाद की है जब पाकिस्तान के क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने अपनी सबसे छोटी बेटी अस्मारा को एक डेंटल ऑपरेशन के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था. ये तस्वीर उसी ऑपरेशन के ठीक बाद की है जब अफरीदी अपनी बेटी अस्मारा को देख रहे थे
बेटी के ऑपरेशन के दौरान शाहिद अफरीदी को टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के लेकर पाक क्रिकेट बोर्ड की तरफ से गठित कमेटी के सामने पेश होना था. लेकिन अस्मारा की खराब तबीयत का हवाला देते हुए अफरीदी कमेटी के सामने पेश नहीं हुए थे.
इस कमेटी में मिस्बाह उल-हक, यूनुस खान, सुभान अहमद और शकील शेख शामिल थे. खबरों के मुताबिक अफरीदी ने फोन के जरिए कमेटी के सामने अपनी बात रखी थी.
सोशल मीडिया में अपनी बेटी के साथ वायरल हुई तस्वीर को लेकर शाहिद अफरीदी ने ट्विवटर पर लोगों को शुक्रिया कहा उन्होंने लिखा सर्जरी के बाद अपनी बेटी अस्मारा को गले लगाकर खुद को पूरा महसूस कर रहा हूं. अपनी दुआओं में बेटी को याद करने के लिए आप सभी का शुक्रिया.
शाहिद अफरीदी की चार बेटियां हैं और अस्मारा सबसे छोटी है. वायरल हो रही फोटो और मैसेज से ऐसा लग रहा है कि अफरीदी की बेटी अभी भी अस्पताल में है और उसे कोई गंभीर बीमारी है ऐसे में में ये साफ कर देना जरूरी है कि अस्मारा के दांत का एक छोटा सा ऑपरेशन हुआ था और अब वो बिल्कुल ठीक है. एबीपी न्यूज की पड़ताल में वायरल हो रही ये तस्वीर सच साबित हुई है.

By: एबीपी न्यूज़ |
Last Updated: Wednesday, 20 April 2016 10:32 PM
Source: http://abpnews.abplive.in/india-news/viral-sach-afridi-daughter-viral-photo-361097/

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Don't have account. Register

Lost Password

Register