झूठी शान: प्रेमी जोड़े को चारपाई से बांध करंट देकर मारा

honor-killing-protest-pakistan

पाकिस्तान में झूठी शान के लिए होने वाली हत्या का नया मामला सामने आया है। कराची में एक किशोर युगल को उनके परिवार के सदस्यों ने एक कबायली परिषद जिर्गा के आदेश पर कथित तौर पर बिजली का करंट देकर मार डाला। लड़के की उम्र 18 साल बताई जा रही है और लड़की की 16 साल। पुलिस अधिकारी अमानुल्ला मारवात के मुताबिक इस जोड़े के पहले चारपाई से बांधा गया और फिर बिजली के झटके दिए गए।

मारवात ने बताया कि कराची के इब्राहिम हैदरी इलाके से एक 16 वर्षीय लड़की अपने 18 साल के प्रेमी के साथ बीते महीने भागी थी। लेकिन उनके परिवार एक समझौते पर पहुंचे और उन्होंने शादी का वादा कर इस जोड़े को घर आने के लिए राजी कर लिया। इसके बाद पश्तून समुदाय के एक कबायली परिषद ने बिजली के करंट के जरिए दोनों की हत्या का आदेश दिया।

अधिकारी अमानुल्ला मारवात ने बताया कि अधिकारियों ने लड़की और उसके 18 वर्षीय प्रेमी के शव को कब्र से खोदकर निकाला। उन्होंने बुधवार को शवों का पोस्टमॉर्टम किया। पोस्टमॉर्टम में दोनों की मौत बिजली के करंट से होने की पुष्टि हुई है। मारवात ने बताया, लड़के के के सिर और छाती पर बिजली का करंट दिया गया था। पुलिस के मुताबिक पहले लड़की को मार के दफनाया गया और उसके एक दिन बाद लड़के को मारा गया।

इब्राहिम हैदरी में पाकिस्तान फिशरफोक फोरम चलाने वाले कमाल शाह ने कहा कि उन लोगों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस के एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि परिषद के कुछ सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है लेकिन मुख्य लोग अब भी फरार हैं।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Don't have account. Register

Lost Password

Register