आइवरी कोस्ट: हमले में कम से कम 16 लोगों की मौत

Ivory-Coast-Beach-Att_AHUJ-580x395.jpg

ग्रांड बस्सम (आइवरी कोस्ट): आइवरी कोस्ट के रिज़ॉर्ट शहर ग्रांड बस्सम में भारी हथियारों से लैस हमलावरों के हमले में 16 लोगों की मौत हो गई. अब तक किसी ने भी इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. राष्ट्रपति अलास्सने ओउत्तारा ने कहा कि राजधानी में तीन होटलों को निशाना बनाकर किए गए हमले में 14 आम नागरिक और दो विशेष बल के सैनिक मारे गए हैं. यह रिज़ॉर्ट शहर पश्चिमी प्रवासियों के बीच खासा लोकप्रिय है. आइवरी कोस्ट एक समय फ्रांस के आधीन था.
उन्होंने मौके का मुआयना करने के बाद कहा कि हमले में हताहत होने वालों की संख्या बहुत ज़्यादा है. उन्होंने बताया कि छह बंदूकधारियों को मार गिराया गया है. फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने कहा कि पीड़ितों में कम से कम एक फ्रांस का नागरिक भी है.
एक अन्य चमश्दीद ने बताया कि नकाबपोश हमलावर भारी हथियारों से लैस थे और उन्होंने होटल ला एतोइली दू सद में महमानों को गोली मारना शुरू कर दिया. यह एक बड़ा होटल है जो मौजूदा गर्मी के मौसम में प्रवासियों से भरा रहता है.
अभी तक साफ नहीं हो सका है कि रिज़ॉर्ट पर हमले के पीछे कौन है. पुलिस के एक सूत्र ने एएफपी को बताया कि तलाशी अभियान जारी हैं. होटलों को सुरक्षित कर दिया गया है. एएफपी के एक पत्रकार ने देखा कि पश्चिम की एक घायल महिला सहित करीब एक दर्जन लोगों को सैन्य ट्रक से बाहर निकाला जा रहा था.

By: एजेंसी |
Last Updated: Monday, 14 March 2016 8:05 AM
Source: http://abpnews.abplive.in/world-news/16-killed-in-terrorist-attack-on-resort-hotels-in-ivory-coast-344448/

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Don't have account. Register

Lost Password

Register