लाहौर में बड़ा आत्मघाती हमला, 50 से ज्यादा लोगों की मौत

lahore-580x395.jpg

लाहौर: पाकिस्तान के लाहौर में गुलशन-ए-इकबाल पार्क में रविवार शाम हुए आत्मघाती बम विस्फोट में 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई और 230 लोग घायल हो गए. प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तान में हुए हमले की निंदा की है.
विस्फोट की वजह से पार्क का एक दरवाजा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. एक चश्मदीद ने कहा कि विस्फोट की आवाज बहरा कर देने वाली थी. संभवत: आत्मघाती हमलावर ने पार्क के गेट नं-1 के पास इसे अंजाम दिया. उस वक्त पार्क में परिवारों के आने का सिलसिला जारी था.
पाकिस्तान के अखबार डॉन के अनुसार घायल लोगों की में से अधिकतर की हालत गंभीर है. चश्मदीदों ने बताया कि पार्क में जहां तहां खून के धब्बे एवं क्षत-विक्षत अंग बिखरे पड़े हैं.
पुलिस के साथ ही बचाव दल मौके पर पहुंच गए हैं. करीब 20 एंबुलेंस घायलों को अस्पताल ले जाने के काम में लगी हैं. पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर में हुए इस विस्फोट की आवाज काफी दूर तक सुनी गई. एआरवाई न्यूज के मुताबिक विस्फोट में 5-6 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया होगा.
समा न्यूज से मुताबिक, विस्फोट पार्क के मुख्य दरवाजे के पास पार्किंग स्टैंड के पास हुआ. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, घायलों को शेख जाएद अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां कई की हालत गंभीर है.
पुलिस ने पार्क को चारों तरफ से घेर लिया है. अस्पतालों में आपात स्थिति की घोषणा कर दी गई है. पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ ने आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की है.

By: एबीपी न्यूज़ |
Last Updated: Sunday, 27 March 2016 9:49 PM
Source: http://abpnews.abplive.in/world-news/suicide-bomber-kills-more-than-50-in-packed-pakistan-park-349913/

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Don't have account. Register

Lost Password

Register