श्रीलंका में भारी बारिश से भूस्खलन 71 की मौत, 127 लापता

21_05_2016-shree_lanka.jpg

श्रीलंका में भारी बारिश से भूस्खलन 71 की मौत, 127 लापता

कोलंबो, प्रेट्र। श्रीलंका में भारी बरसात और भूस्खलन से 71 लोगों की मौत हो गई तथा 127 लापता बताए जा रहे हैं। बंगाल की खाड़ी में हवा के कम दबाव का केंद्र बनने से आसमान से आफत बरस रही है। सरकारी सूत्रों के अनुसार वर्षा ने पिछले 25 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। भारत समेत कई देशों ने श्रीलंका को हरसंभव मदद देने की पेशकश की है।

सहायता के लिए आवश्यक सामान लेकर भारतीय जहाज आइएनएस सुनयना कोलंबो बंदरगाह पर पहुंच गया है। श्रीलंकाई विदेश मंत्रालय ने बताया कि भारत से आइएनएस सतलुज तथा विमान सी-17 भी राहत व बचाव उपकरणों, दवाओं आदि के साथ शुक्रवार रात कोलंबो भेजे गए। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन केंद्र ने बताया कि दक्षिण पश्चिमी जिले केगाली में भूस्खलन के बाद 127 लोग लापता हैं।

पढ़ेंः तूफान से जूझ रहे श्रीलंका की मदद के लिए आगे आया भारत

राष्ट्रपति सिरीसेन ने श्रीलंकाई लोगों से कहा है कि वे प्रभावित लोगों को आश्रय प्रदान करने के साथ नकद राशि, कपड़े तथा सूखा राशन देने के लिए भी आगे आएं। सरकारी सूत्रों के अनुसार देश के 22 जिलों के पौने चार लाख लोगों को विस्थापित होना पड़ा है। तीन लाख से अधिक लोग सरकार द्वारा बनाए गए राहत शिविरों में आश्रय लिए हुए हैं। विदेश से मदद पहुंचनी आरंभ हो गई है। अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, नेपाल और जापान ने आर्थिक बाढ़ प्रभावितों के लिए आर्थिक मदद की घोषणा की है।

पढ़ेंः ‘रोनू’ तूफान ने आंध्र-ओडिशा में मचाई तबाही, अलर्ट जारी

21 May 2016 14:20:30 GMT
Source: http://www.jagran.com/news/world-heavy-rains-landslides-in-sri-lanka-killed71-14047127.html

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Don't have account. Register

Lost Password

Register