निजी जीवन में ताक-झांक से खफा हैं प्रिंस हैरी

09_05_2016-harry9may16.jpg

निजी जीवन में ताक-झांक से खफा हैं प्रिंस हैरी

लंदन। ग्रेट ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पोते प्रिंस हैरी ने अपनी निजी जिंदगी में बेवजह तांक-झांक व दखलंदाजी की शिकायत की है और कहा, हर किसी की एक प्राइवेसी होती है जो मेरे जीवन में अब नहीं है। उन्होंने निजी जीवन में लगातार हो रही दखलअंदाजी की शिकायत की। एनडीटीवी के अनुसार, हैरी ने कहा कि उनके सार्वजनिक और निजी जीवन के बीच का फासला मिट गया है और इसके कारण वे गर्लफ्रेंड्स से दूर हैं।

प्रिंस जार्ज से मिलने जब कुछ देर के लिए खुद बच्चा बन गए ओबामा

31 वर्षीय प्रिंस हैरी ने कहा, ‘मैं किसी लड़की से बात करता हूं, तुरंत वो मेरी पत्नी के तौर ले ली जाती है और लोगों के अफवाह मेरे घर तक पहुंच जाते हैं।‘ हालांकि उन्होंने यह स्वीकार किया कि काम की जिम्मेवारी बढ़ जाने से वो इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

प्रिंस चार्ल्स और दिवंगत राजकुमारी डायना के बेटे 31 वर्षीय हैरी ने कहा, ‘हर किसी को अपना निजी जीवन जीने का अधिकार है और कई जगहों पर लोग इसे समझते हैं, लेकिन बड़े दुख की बात है कि कुछ क्षेत्रों में कई लोग किसी के निजी जीवन में लगातार दखलअंदाजी करते हैं।‘

हैरी ने आगे कहा, “हम कोशिश करेंगे कि आम जीवन और निजी जीवन के बीच का फासला बरकरार रहे।‘

अफगानिस्तान 2012 और 2013 में एपेक हेलिकॉप्टर में को-पायलट गनर के तौर पर प्रिंस हैरी ने काम किया था। इसमें वे अपने भाई प्रिंस विलियम और भाभी केट के साथ मेंटल हेल्थ कैंपेन के लिए काम किया था जो सेना के घायल जवानों के लिए था।

ओबामा के स्वागत में ब्रिटेन के 94 वर्षीय ड्यूक बने ड्राइवर!

उन्होंने कहा, ‘मैं परिवार, शादी और इस तरह के मसलों के आगे काम को नहीं रख रहा हूं, स्पष्ट तौर पर मेरे पास इतना समय नहीं होता कि बाहर जाऊं और लोगों से मिलूं। अभी मेरा ज्यादा फोकस काम पर है। लेकिन इस बीच यदि कोई भा गयी तो काफी अच्छा होगा।‘ इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपने परिवार और खुद के प्रति मीडिया के व्यवहार की निंदा की। हैरी ने कहा, ’हर किसी को प्राइवेसी का अधिकार है। दुख की बात है कि मेरी सार्वजनिक व निजी जीवन के बीच कोई फर्क नहीं रह गया है। हम इस फर्क को बनाए रखने के लिए पूरी कोशिश करेंगे।‘

9 May 2016 05:02:41 GMT
Source: http://www.jagran.com/news/world-intrusion-of-privacy-keeping-prince-harry-away-from-girlfriends-13989576.html

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Don't have account. Register

Lost Password

Register