…जब पेना नीतो खुद ड्राइव कर पीएम संग पहुंचे रेस्टोरेंट, डिनर पर की गुफ्तगू

09_06_2016-09modinietoincar.jpg

…जब पेना नीतो खुद ड्राइव कर पीएम संग पहुंचे रेस्टोरेंट, डिनर पर की गुफ्तगू

मेक्सिको के राष्ट्रपति ने खुद कार चलाकर पीएम मोदी के साथ डिनर के लिए रेस्टोरेंट पहुंचे।

मेक्सिको। पीएम मोदी पांच देशों के दौरे के अंतिम चरण में भारतीय समयानुसार गुरुवार सुबह करीब सवा पांच बजे मैक्सिको पहुंचे। यहां अपने आप में एक अनोखा नजारा देखने को मिला। जब मैक्सिको के राष्ट्रपति एनरिक पेना नीतो खुद गाड़ी चलाकर पीएम मोदी को एक रेस्टोरेंट लेकर पहुंचे।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ये अनोखी तस्वीर ट्विटर पर शेयर की। तस्वीर के साथ उन्होंने लिखा कि एक खास मुद्रा में राष्ट्रपति एनरिक पेना नीतो खुद ड्राइव करके पीएम नरेंद्र मोदी को मैक्सिको के रेस्टोरेंट लेकर पहुंचे।

In a very special gesture,President @EPN personally drives @narendramodi to a restaurant for Mexican vegetarian fare pic.twitter.com/fF4WWQvUy2

— Vikas Swarup (@MEAIndia) June 9, 2016

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने रेस्टोरेंट की भी तस्वीरें शेयर की। जहां पीएम मोदी और मेक्सिको के राष्ट्रपति बेहद सादगी भरे अंदाज में कोने की एक टेबल पर खाना खाते और बातचीत करते नजर आ रहे हैं।

उन्होंने लिखा, ‘बीन टैकोस पर बनते संबंध। राष्ट्रपति एनरिक पेना नीतो और नरेंद्र मोदी साथ खाते हुए। इसके अलावा पीएम और मेक्सिको के राष्ट्रपति ने ज्वाइंट फोटोग्राफ पर हस्ताक्षर भी किए।

NSG पर मेक्सिको ने भारत को दिया समर्थन

मेक्सिको दैौरे पर पीएम ने कहा कि दोनों देश एक नए भविष्य के निर्माण में आगे बढ़ सकते हैं। भारत और मेक्सिको में बहुत समानताएं जिसका फायदा दोनों मुल्क उठा सकते हैं। पीएम मोदी और मेक्सिको के राष्ट्रपति ने एक संयुक्त वक्तव्य जारी किया। आइए जानने की कोशिश करते हैं कि पीएम मोदी और एनरिक पेना नीतो ने क्या कहा ?

Thank you Mexico. A new era in India-Mexico ties has begun and this relationship is going to benefit our people & the entire world: PM

— PMO India (@PMOIndia) June 9, 2016

पीएम मोदी ने क्या कहा


पीएम ने एनएसजी में भारत की सदस्यता के समर्थन के लिए मेक्सिको को शुक्रिया कहा।

भारत के लिए मेक्सिको सिर्फ बाजार नहीं है। बल्कि वो मेक्सिको के साथ रिश्ते को और आगे बढ़ाना चाहता है।

सौर ऊर्जा के क्षेत्र में दोनों देश काफी आगे जा सकते हैं। मेक्सिको इस दिशा में पहल कर सकता है।

मोदी ने लैटिन अमेरिकी लैंग्वेज में अपनी स्पीच की शुरुआत की और कहा- Muchas gracias, Señor Presidente! यानी बहुत-बहुत शुक्रिया मिस्टर प्रेसिडेंट।

9 Jun 2016 06:41:07 GMT
Source: http://www.jagran.com/news/world-mexican-president-drives-pm-modi-to-restaurant-14132114.html

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Don't have account. Register

Lost Password

Register