तालिबान ने की 16 बस यात्रियों की हत्या, दर्जनों यात्रियों को किया अगवा

31_05_2016-31taliban.jpg

तालिबान ने की 16 बस यात्रियों की हत्या, दर्जनों यात्रियों को किया अगवा

तालिबान के नए सरगना के नाम के एलान के बाद मंगलवार को अफगानिस्तान में आमजनों पर दूसरा हमला हुआ।

कुंदूज, एएफपी । तालिबान के नए सरगना के नाम के एलान के बाद मंगलवार को अफगानिस्तान में आमजनों पर दूसरा हमला हुआ। करीब दो सौ मुसाफिरों को ले जा रही बसों को रोककर तालिबान ने पहले फायरिंग करके 17 को मार डाला, इसके बाद दर्जनों यात्रियों को बंधक बनाकर अपने साथ ले गए। घटना कुंदूज प्रांत के अलियाबाद जिले की है।

कुंदूज के पुलिस कमांडर शीर अजीज कामवाल के अनुसार घटना में 17 लोग मारे गए हैं और दर्जनों यात्री हमलावर पकड़कर ले गए हैं। बाद में इनमें से कुछ को मुक्त कर दिया गया है लेकिन अब भी ज्यादातर तालिबान के कब्जे में हैं। जिन बसों पर हमला किया गया उनमें कुछ पूर्व पुलिसकर्मी भी सवार थे। इलाके के निवासियों ने बताया कि पकड़े गए लोगों को तालिबान पहले एक नजदीकी मस्जिद में ले गए, जहां पर अदालत लगाकर उनसे पूछताछ की गई और पहचान चिह्न देखे गए। उनके सरकार से संबंध के बारे में जानकारी की गई। अफगानिस्तान में अशांत इलाकों के राजमार्ग खतरनाक माने जाते हैं। वहां पर वाहनों को रोककर अक्सर तालिबान या अन्य हथियारबंद गिरोहों के सदस्य यात्रियों का अपहरण कर लेते हैं या उनकी हत्या कर देते हैं।

तालिबान ने बीते हफ्ते बुधवार को हैबतुल्ला अखूनजादा को अपना नया सरगना घोषित किया था। उसी दिन अदालत कर्मियों को ले जा रही बस पर हमला करके दर्जन भर लोग घायल कर दिए गए थे।

‘उसे नहीं पता था कि उसकी गाड़ी में जो बैठा है वो मुल्ला मंसूर है’

31 May 2016 10:51:52 GMT
Source: http://www.jagran.com/news/world-taliban-kill-16-bus-passengers-in-northern-afghanistan-14091615.html

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Don't have account. Register

Lost Password

Register